Home भारत BSP के रामजी गौतम ने ली शपथ, राज्यसभा पहुंचे मायावती के करीबी

BSP के रामजी गौतम ने ली शपथ, राज्यसभा पहुंचे मायावती के करीबी

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के विश्वास पात्र माने जाने वाले रामजी गौतम का राज्यसभा में जाना एक बड़ा सियासी कदम है।

378
0
blank
रामजी गौतम ने राज्यसभा सांसद के तौर पर आज शपथ ली। (फोटो-RSTV)

आपका सहयोग हमें सशक्त बनाएगा

# हमें सपोर्ट करें

Rs.100  Rs.500  Rs.1000  Rs.5000  Rs.10,000

बीएसपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने आज राज्यसभा सदस्यता की शपथ ली। सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बीएसपी सुप्रीमो मायावती के विश्वास पात्र माने जाने वाले रामजी गौतम का राज्यसभा में जाना एक बड़ा सियासी कदम है। आने वाले दिनोें में राज्यसभा में बहुजन हितों की आवाज़ दमदार तरीके से उठने की उम्मीद है।

कौन हैं रामजी गौतम ?

रामजी गौतम फ़िलहाल बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर हैं। इस बार उन्हें बिहार और एमपी का प्रभारी भी बनाया गया था। साल 2018 में बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने रामजी गौतम को बीएसपी का उपाध्यक्ष बनाया था। हालाँकि वे कभी एमपी या एमएलए नहीं रहे लेकिन पार्टी के लिए लगातार काम करते रहे हैं।  41 साल के रामजी गौतम केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं। साथ ही रामजी ने वे एमबीए की पढ़ाई भी की है। रामजी गौतम बीएसपी की रणनीतिकार टीम का भी हिस्सा हैं। वे बुंदेलखंड में पार्टी के कोऑर्डिनेटर रह चुके हैं। साथ ही तेलंगाना में भी गौतम बीएसपी का काम काज देख चुके हैं।

रामजी गौतम के कामकाज को देखते हुए मायावती ने उन्हें बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर जैसा अहम पद सौंपा था। हालाँकि पिछले साल उनके राष्ट्रीय संयोजक रहते हुए उनपर टिकट बेचने का आरोप लगा और राजस्थान में उन्हें अपमानित भी किया गया।  तब मायावती ने इसे कांग्रेस की साज़िश करार दिया था। लेकिन अब बीएसपी ने उन्हें राज्यसभा भेज कर बड़ा सम्मान दिया है।

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here