Home भारत चमोली हादसा अपडेट : ग्लेशियर टूटने से करीब 150 लोग लापता, 10...

चमोली हादसा अपडेट : ग्लेशियर टूटने से करीब 150 लोग लापता, 10 शव मिले

ITPC के पावर प्रोजेक्ट में आज सुबह करीब 120 लोग ड्यूटी पर तैनात थे। वहीं कुछ चरवाहों और गांववालों के भी बहने की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 150 लोग लापता हैं।

788
0
blank
(तस्वीर - वीडियोग्रैब)

चमोली : उत्तराखंड के चमोली में बड़ा प्राकृतिक हादसा हुआ है। चमोली के रैणी गांव के पास अचानक ग्लेशियर फटने से जबरदस्त तबाही हुई है। NTPC का पावर प्रोजेक्ट पूरी तरह तबाह हो चुका है, आसपास के घर भी बह चुके हैं। दो गांवों के बहने की भी खबर है।

करीब 150 लोगों की तलाश जारी

ITPC के पावर प्रोजेक्ट में आज सुबह करीब 120 लोग ड्यूटी पर तैनात थे। वहीं कुछ चरवाहों और गांववालों के भी बहने की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 150 लोग लापता हैं। ITBP के डीजी सुरजीत सिंह देसवाल के मुताबिक अभी तक 10 शव बरामद किए हैं।

राहत और बचाव का काम जारी

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पहुंच और राहत कार्यों का जायजा लिया। केंद्र की ओर से भी मदद मुहैया कराई जा रही है। आशंका है कि ITPC पावर प्रोजेक्ट के अंडर ग्राउंड टनल में कई लोग फंसे हैं, उन्हें निकालने का काम जारी है।

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

इस भयंकर हादसे के बाद लापता लोगों की तलाश जारी है लेकिन तबाही को देखते हुए आशंका है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here