Home भारत ये Election Results गले से नीचे उतरना मुश्किल – मायावती

ये Election Results गले से नीचे उतरना मुश्किल – मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने 10 दिसंबर को लखनऊ में समीक्षा बैठक बुलाई है।

142
0
blank
Photo - BSP

बसपा अध्यक्ष मायावती ने चार राज्यों में संपन्न हुए चुनावों और नतीजों पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। बहनजी ने कहा है कि जैसे नतीजे आए हैं, वो गले से नीचे उतरना मुश्किल हैं।

एकतरफा रिज़ल्ट से लोग अचंभित – मायावती

X यानी ट्विटर पर बहनजी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा ‘देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल।’

नब्ज़ पहचाने में भयंकर भूल-चूक : मायावती

बहनजी ने चुनाव नतीजों पर हैरानी जताते हुए कहा है कि एकतरफा परिणाम रहस्यात्मक है। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व काँटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय।’

बहनजी ने लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ लिखकर नई बहस छेड़ दी है। क्या ये इशारा बीएसपी की लोकल लीडरशिप की ओर है या फिर कांग्रेस जैसी विपक्षी पार्टियों पर उन्होंने इशारों ही इशारों में निशाना साधा है?

क्या रहा BSP का परिणाम ?

बहुजन समाज पार्टी चारों राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। छत्तीसगढ़ और एमपी में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन के बावजूद BSP कोई कमाल नहीं कर पाई। एमपी में पिछली बार 2 सीट थीं लेकिन इस बार कोई सीट नहीं मिली। वहीं छत्तीसगढ़ में गठबंधन के खाते में 1 सीट ही आ पाई। वहीं राजस्थान में 6 सीटों से घटकर पार्टी 2 सीटों पर आ गई है। तेलंगाना में भी RS प्रवीण कुमार का जादू नहीं चला और वो अपनी सिरपुर सीट से हार गए, तेलंगाना में भी BSP कोई सीट नहीं जीत पाई।

10 दिसंबर को बुलाई समीक्षा बैठक 

इन 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमिफाइनल माना जा रहा था इसलिए हार की वजहों को तलाशने के लिए बसपा अध्यक्ष मायावती ने 10 दिसंबर को लखनऊ में समीक्षा बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में बहनजी कुछ बड़े फैसले भी ले सकती हैं।

 

 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here