Home भारत प्रयागराज : दलित परिवार मर्डर केस में मायावती ने की दोषियों पर...

प्रयागराज : दलित परिवार मर्डर केस में मायावती ने की दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए योगी सरकार पर भी निशाना साधा है।

520
0
blank
www.theshudra.com

इलाहाबाद में दलित परिवार के 4 लोगों की बर्बरता से की गई हत्या के मामले में न्याय की मांग तेज़ होती जा रही है। इसी कड़ी में बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए योगी सरकार पर भी निशाना साधा है।

योगी राज में लचर कानून व्यवस्था – मायावती 

मायावती ने ट्विटर पर लिखा ‘यूपी के प्रयागराज में अभी हाल ही में दबंगों द्वारा एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम की गई हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। यह घटना भी सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को दर्शाती है। ऐसा लगता है कि इस मामले में भाजपा भी अब सपा सरकार के ही नक्शेकदम पर चल रही है। इस घटना के बाद सबसे पहले श्री बाबूलाल भांवरा के नेतृत्व में बीएसपी के पहुँचे प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि प्रयागराज में दबंगों का जबरदस्त आतंक है, जिसके कारण ही यह घटना भी हुई है। सरकार सभी दोषी दबंगों के विरुद्ध सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह माँग’

क्या है पूरा मामला ?

गुरुवार रात इलाहाबाद के फाफामऊ के गोहरी गांव में दलित दंपती, उनकी नाबालिग बेटी और बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। कमरे के अंदर का मंजर रोंगटे खड़े कर देने वाला था। पीड़ित परिवार ने माँ-बेटी के साथ रेप की आशंका ज़ाहिर की थी जिसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भी इसकी पुष्टि कर दी है कि माँ-बेटी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गई थीं। परिवार के चारों सदस्यों का सिर कुल्हाड़ी से काट दिया गया था। 

पड़ोस के जातिवादी सवर्णों पर आरोप 

पीड़ित परिवार के पड़ोस में ही रहने वाले जातिवादी सवर्ण गुंडों पर दलित दंपति और उनकी 16 साल की बेटी और 10 साल के बेटे की हत्या करने का आरोप है। पुलिस ने 11 लोगों के ख़िलाफ़ हत्या और रेप जैसी धाराओं में केस दर्ज किया है। 

पुलिस भी सवालों के घेरे में 

आरोप है कि पीड़ित परिवार को पहले भी जातिवादी गुंडों की ओर से धमकियाँ दी जाती रही हैं। पीड़ित परिवार ने कई बार पुलिस से भी शिकायत की लेकिन पुलिस पर पीड़ितों की मदद नहीं करने का गंभीर आरोप है। 

 

 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here