Home वीडियो जातिवादी घोड़ी चढ़ने पर रोते रह गए, दलित दूल्हा हेलिकॉप्टर लेकर आ...

जातिवादी घोड़ी चढ़ने पर रोते रह गए, दलित दूल्हा हेलिकॉप्टर लेकर आ गया

284
0
blank
बाड़मेर में दूल्हा हेलिकॉप्टर से अपनी दुल्हन को ले गया। (फोटो-सोशल मीडिया)

ये तस्वीरें देखकर उन जातिवादियों के सीने पर साँप लौट रहे होंगे जो किसी दलित के घोड़ी चढ़ने पर रोने लगते हैं। ये तस्वीरें उन मनुवादियों के गाल पर करारा तमाचा हैं जो आज भी किसी दलित को घोड़ी नहीं चढ़ने देते। राजस्थान से बीते दिनों कई ऐसी ख़बरें आईं जिनमें मनु की औलादों ने किसी दलित के घोड़ी चढ़ने पर बवाल मचाया। लेकिन अब राजस्थान से ही एक ऐसी ख़बर आई है जिसे सुनकर मनुवादियों के अंग विशेष में आग लग जाएगी। 

बाड़मेर में हेलिकॉप्टर लेकर आया दलित दूल्हा 

भारत-पाक बॉर्डर पर बाड़मेर के दलित परिवार में ऐसी शाही शादी हुई कि सिर्फ़ राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरा देश देखता रह गया। यहाँ के बिजराड़ गाँव में एक दलित किसान परिवार के खेत में हेलिकॉप्टर उतरा तो उसे देखने के लिए लोगों का हुज़ूम उमड़ पड़ा। इस हेलिकॉप्टर में एक दलित दूल्हा बैठा और अपनी दुल्हन को उड़न खटौले में उड़ाकर ले गया। आसमान की ओर देख रहे जातिवादियों का मुँह खुला का खुला रह गया। बाबा साहब के संविधान की ताक़त से एक दलित आसमान नाप रहा था और मनुवादी धरती पर खड़े-खड़े जल-भुन रहे थे। 

मेघवाल परिवार ने रच दिया इतिहास 

तरुण पन्नू और धीया की जोड़ी ने इतिहास रच दिया। उन्होंने वो कर दिखाया जो आज से पहले बाड़मेर में किसी ने नहीं किया था। दरअसल तरुण पन्नू के पिता तिल्लाराम मेघवाल और माँ पार्वती मेघवाल का सपना था कि वो अपनी बहू को हेलिकॉप्टर में लाएँ। इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए मेघवाल परिवार ने 6 लाख रुपये में हेलिकॉप्टर बुक किया लेकिन ऐन विदाई से पहले हेलिकॉप्टर कंपनी ने तकनीकी कारणों का हवाला देकर बुकिंग कैंसिल कर दी। लेकिन आंबेडकरवादी मुश्किलों से कहां डरते हैं, उन्होंने तुरंत एक लाख रुपये एक्स्ट्रा देकर दूसरा हेलिकॉप्टर मंगा लिया। ढोल-नगाड़ों के साथ दुल्हन की विदाई हुई। 

गाय को माता कहने वालों की घोड़ी क्या लगती है ?

दलितों का ऐसी प्रतिकार पहले किसी ने नहीं देखा होगा। गाय को माता कहने वालों की घोड़ी ना जाने क्या लगती है जो उसपर किसी दलित के चढ़ते ही उनके कलेजे में आग लग जाती है। लेकिन मेघवाल फ़ैमिली ने मनुवादियों को उनकी औक़ात दिखा दी।

 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here