Home वीडियो अमेरिकी लोकतंत्र में सबसे बड़ा विद्रोह, ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर...

अमेरिकी लोकतंत्र में सबसे बड़ा विद्रोह, ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर किया कब्ज़ा

चुनाव में हारने के बाद भी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप सत्ता हस्तांतरण के लिए राजी नहीं हैं और उनके समर्थक अब खून-खराबे पर उतर आए हैं।

498
0
blank
Emergency In Washington DC Extended By 2 Weeks; Calls For Ousting Trump Grow Louder

आपका सहयोग हमें सशक्त बनाएगा

# हमें सपोर्ट करें

Rs.100  Rs.500  Rs.1000  Rs.5000  Rs.10,000

दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका के इतिहास में एक काला अध्याय जुड़ गया है। चुनाव में हारने के बाद भी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप सत्ता हस्तांतरण के लिए राजी नहीं हैं और उनके समर्थक अब खून-खराबे पर उतर आए हैं।

कैपिटल पर किया कब्ज़ा 

हजारों ट्रंप समर्थकों ने अमेरिका की कैपिटल हिल इमारत पर कब्जा कर लिया। कैपिटल हिल में अमेरिका की संसद और कई अहम दफ्तर हैं। समर्थक सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गए और दीवार फांदकर इमारत में दाखिल हो गए। उन्होंने कैपिटल हिल में जमकर उत्पात मचाया।

ट्रंप को राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं समर्थक

डोनल्ड ट्रंप चुनाव तो हार गए लेकिन अभी भी कुर्सी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, वो लगातार चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर जन भावना को भड़का रहे हैं। उसी का नतीजा है कि उनके उकसावे पर उनके समर्थक हिंसा पर उतर आए हैं।

अमेरिका में इस वक्त जबरदस्त तनाव है

फिलहाल कैपिटल हिल में बड़ी संख्या में सुरक्षाबल दाखिल हो चुके हैं और समर्थकों को जबरन बाहर निकाला जा रहा है। सीनेट की कार्यवाही भी दोबारा शुरू हो गई लेकिन फिलहाल अमेरिका में ज़बरदस्त तनाव के हालात हैं। इस बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर वीडियो देखें।

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here