Home विमर्श व्यंग्य : गोदी मीडिया की अचानक मौत, वरिष्ठ पत्रकार राहुल कंवल ने...

व्यंग्य : गोदी मीडिया की अचानक मौत, वरिष्ठ पत्रकार राहुल कंवल ने गंगा में किया अस्थि विसर्जन !

दलाली के अड्डे कहे जाने वाले न्यूज़ स्टूडियो से जब मीडिया की अर्थी निकली तो गमगीन जनता ने जूते फेंक कर अपने गम का इज़हार किया है।

583
0
blank
www.theshudra.com

साथियों, आज मुझे आपके साथ एक दुखद ख़बर साझा करनी है, कुछ लोग इस ख़बर को गुड न्यूज़ भी समझ सकते हैं। दरअसल हुआ यूँ कि भारतीय मीडिया की मौत हो गई है। अचानक भारतीय मीडिया को हार्ट अटैक हो गया… दिल की धड़कने थमती गई और भारतीय मीडिया दूरदर्शन वाले मच्छरों की तरह तड़प-तड़प कर मर गई।

कुछ लोग कह रहे हैं कि कोरोना से उबरने वाली भारतीय मीडिया को वैक्सीन लगने के बाद से ही सास लेने में तकलीफ़ हो रही थी लेकिन कुछ लोगों का दावा है कि असल में भारतीय मीडिया को देश की जनता की हाय लगी है। 50 ग्राम गांजा मिलने पर हायतौबा मचाने वाली मीडिया अडानी की बंदरगाह पर 900 करोड़ की हेरोइन ज़ब्त होने पर मुझे ड्रग्स दो… मुझे ड्रग्स दो… नहीं कर पाई और इसी के चलते मीडिया का अंदर-अंदर ही दम घुट रहा था।

मोदी जी के हर ग़लत काम को चमत्कार बताने वाली भारतीय मनु मीडिया अब हमारे बीच नहीं रही। इस ख़बर से मोदी जी इतने दुखी हुए कि देश छोड़कर शोक मनाने अमेरिका चले गए हैं। वहीं नोएडा की फ़िल्म सिटी में एंकर-एंकरानी रुदालियों की तरह छाती पीट-पीटकर रोते फिर रहे हैं। दलाली के अड्डे कहे जाने वाले न्यूज़ स्टूडियो से जब मीडिया की अर्थी निकली तो गमगीन जनता ने जूते फेंक कर अपने गम का इज़हार किया है।

राजनीतिक पार्टियों के प्रवक्ताओं ने तो मीडिया के साथ सती होने की ज़िद्द पकड़ ली थी, प्रशासन ने कड़ी मशक़्क़त के बाद उन्हें ऐसा करने से रोका। बड़े वाले नाले के पास पूरी गाली-गलौज के साथ भारतीय मीडिया को सुपुर्द-ए-कीचड़ किया गया।

अब नर्कवासी हो चुकी मीडिया की अस्थि विसर्जन के लिए राहुल कंवल ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया, राहुल पैदल चलते हुए संगम नगरी इलाहाबाद जिसका नाम योगी जी ने प्रयागराज कर दिया हैं, वहाँ पहुँचे और संगम की धारा में मीडिया का अस्थि विसर्जन किया। राहुल ने इसके लिए लखनऊ से ख़ास पुरोहित बुलवाकर स्पेशल वाली पूजा भी कराई ताकि नर्क में मीडिया को रिफाइंड में फ़्राई होते वक़्त कम तकलीफ़ हो।

भारतीय मीडिया यूँ तो बहुत पहले ही मुर्दा हो चुकी थी लेकिन अब उसे ऑफिशियली मरा हुआ घोषित कर दिया गया है। जो लोग इस ख़बर से दुखी हैं, हम उन्हें यही कहेंगे… जस्ट चिल ब्रो… मीडिया ही तो मरी है… दलाली थोड़ी ख़त्म हुई है। वीडियो देखें।

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here