Home वीडियो दलित एक्टिविस्ट नवदीप कौर पर हमला, ABVP पर मारपीट और बदसलूकी का...

दलित एक्टिविस्ट नवदीप कौर पर हमला, ABVP पर मारपीट और बदसलूकी का आरोप

8 मार्च को जब पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रही थी, तब राजधानी की दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस में दिन दहाड़े महिलाओं के साथ जमकर बदसलूकी की जा रही थी।

643
0
blank
आरोप है कि BJP-RSS के छात्र संगठन ABVP ने नवदीप कौर और उनकी टीम के साथ मारपीट और बदसलूकी की। (फोटो-राजवीर कौर)

आपका सहयोग हमें सशक्त बनाएगा

# हमें सपोर्ट करें

Rs.100  Rs.500  Rs.1000  Rs.5000  Rs.10,000

हंगामे की ये तस्वीरें देश की राजधानी दिल्ली से आई हैं… 8 मार्च को जब पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रही थी, तब राजधानी की दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस में दिन दहाड़े महिलाओं के साथ जमकर बदसलूकी की जा रही थी।

किसी महिला को पकड़कर खींचा गया तो किसी के कपड़े फाड़ डाले… किसी के साथ मारपीट की गई तो किसी पर गालियों की बौछार हुई। सोमवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी की आर्ट्स फ़ैकल्टी इमारत के बाहर सत्ता के संरक्षण में सारी हदें पार कर दी गई। दलित महिलाओं ने महिला दिवस पर अपने साथ हुई ज़्यादतियों के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद की तो मनुवादियों को बर्दाश्त नहीं हुआ और महिलाओं पर संघी गुंडों ने हमला कर दिया।

दिल्ली पुलिस पर आरोप है कि उसने ABVP के लोगों को नहीं रोका उल्टे नवदीप के साथियों को हिरासत में ले लिया। (फोटो-राजवीर कौर)

दरअसल दलित एक्टिविस्ट नवदीप कौर, हरियाणा के बुटाना गैंगरेप पीड़िताओं की माँ और दिल्ली के गुड़मंडी रेप पीड़िता की मौसी डीयू में भगत सिंह छात्र एकता मंच के बैनर तले जुटी थीं। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौक़े पर ये महिलाएँ दलित और पिछड़ी जाति की महिलाओं के साथ हो रही दरिंदगी की कहानी बया कर रही थी लेकिन आरोप है कि इसी दौरान बीजेपी और आरएसएस के छात्र संगठन ABVP के कथित गुंडों ने इन महिलाओं पर हमला कर दिया। वहां मौजूद महिलाओं के साथ ना सिर्फ मारपीट की गई बल्कि बदसलूकी की सारी हदें पार कर दी गई। आरोप है कि इस दौरान दिल्ली पुलिस ने ना महिलाओं को बचाने की कोशिश की और ना ही ABVP कार्यकर्ताओं को रोका… उल्टे दिल्ली पुलिस नवदीप कौर के साथ ज़बरदस्ती करती दिखाई दी।

इन तस्वीरों को देखकर ना सिर्फ़ दिल्ली पुलिस को शर्मसार होना चाहिए बल्कि पूरे देश को भी शर्मिंदा होना चाहिए कि कैसे बेलगाम सत्ता के संरक्षण में मनुवादी लोग दलित और वंचित तबके की महिलाओं के साथ बर्बरता की हदें पार कर रहे हैं। इस वारदात का वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

हाल ही में जेल से छूटीं नवदीप कौर का इंटरव्यू देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़बीक

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here