Home वीडियो असम चुनाव : बीजेपी उम्मीदवार की कार से मिली EVM, वीडियो वायरल...

असम चुनाव : बीजेपी उम्मीदवार की कार से मिली EVM, वीडियो वायरल होने के बाद बवाल !

असम में पकड़ा गया EVM घोटाला ! वोटिंग के बाद BJP नेता की कार से मिली EVM, क्या असम में चुनाव रिज़ल्ट तो पहले से सेट है ?

233
0
blank
वायरल वीडियो में दिख रही गाड़ी के अंदर मिली EVM मशीन का स्क्रीनशॉट

आपका सहयोग हमें सशक्त बनाएगा

# हमें सपोर्ट करें

Rs.100  Rs.500  Rs.1000  Rs.5000  Rs.10,000

असम चुनाव : एक वायरल वीडियो ने असम के चुनावी मौसम में आग लगा दी है। वीडियो में दिखाई दे रही गाड़ी में दरअसल EVM भरी हुई हैं। AS 10 B 0022 नंबर की सफेद बोलेरो में कई EVM मशीन और VVPAT मशीनें रखी हुई हैं। आरोप है कि ये कार असम की पथरकंडी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की है। 

यह वीडियो असम के स्थानीय पत्रकार अतानु भूयन ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है।

देखते ही देखते कई कांग्रेस नेताओं ने इसे शेयर करके बीजेपी पर निशाना साधा। हालांकि अभी बीजेपी या चुनाव आयोग की तरफ से कई पर कोई बयान नहीं आया है लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद सियासत भी तेज़ हो गई है। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें प्राइवेट गाड़ियों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें कॉमन होती है- गाड़ियां बीजेपी उम्मीदवार या उनके साथियों से जुड़ी होती हैं। वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिया जाता है।’

प्रियंका ने आगे लिखा, ‘बीजेपी अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल करके उन्हें ही आरोपी ठहरा देती है जिन्होंने वीडियो एक्सपोज किए। फैक्ट यह है कि ऐसे कई सारी घटनाएं रिपोर्ट की जा रही हैं लेकिन इन पर कुछ नहीं किया जा रहा है। चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने की आवश्यकता है और सभी राष्ट्रीय दलों को ईवीएम के इस्तेमाल की जरूरतों पर एक गंभीर पुनर्मूल्यांकन करना चाहिए।’

My Neta पर कृष्णेंदु पॉल की ओर से व्हीकल की जानकारी में दी गई जानकारी का स्क्रीनशॉट।

हमने My Neta पर जब कृष्णेंदु पॉल की प्रोफाइल चेक कि तो हमें पता चला कि उन्होंने अपने हलफनामे में जिस बोलेरो कार की जानकारी दी है, उसका नंबर AS IO B-002 है। हालाँकि यहाँ लास्ट नंबर 2 नहीं लिखा गया है लेकिन AS IO B-002 अधूरा नंबर है और लास्ट डिजिट के तौर पर भी वायरल वीडियो वाली कार का 2 नंबर रख दें तो ये कृष्णेंदु पॉल की ही कार साबित हो जाती है। लेकिन ये पता लगाना तो चुनाव आयोग का काम है… अब चुनाव आयोग इस पर क्या कार्रवाई करता है वो देखने वाली चीज़ होगी क्योंकि EVM का यूँ सरेआम किसी प्राइवेट गाड़ी में मिलना ख़ुद चुनाव आयोग की साख पर बट्टा लगाता है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ईवीएम की लूट करके ही असम में चुनाव जीत सकती है। आपका इस बारे में क्या सोचना है, कमेंट के ज़रिए ज़रूर बताएँ। 

ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़ बीक

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here