Home वीडियो युपी चुनाव : मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने थामा बीजेपी...

युपी चुनाव : मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने थामा बीजेपी का दामन

मुलायम के कुनबे में फिर हुई टूट, योगी के साथ मुलायम की छोटी बहू

191
0
blank

अखिलेश यादव ने बीजेपी के क़िले में सेंध लगाई और मंत्रियों-विधायकों को अपने साथ मिला लिया लेकिन इस चक्कर में अखिलेश परिवार नहीं सँभाल पाए। बीजेपी ने अखिलेश के कुनबे में ही सेंध लगा दी। आज मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी में शामिल होते ही अपर्णा यादव राष्ट्रवादी हो गई। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से ही पीएम मोदी के विचारों से प्रभावित थी।

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश को घेरा

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपर्णा को पार्टी की सदस्यता दिलाई। केशव ने अखिलेश यादव को घेरते हुए कह दिया कि अखिलेश परिवार में भी सफल नहीं हो पाए और बतौर सीएम भी असफल रहें। मौर्य ने अखिलेश को चुनाव लड़ने की भी चुनौती दी।

कौन हैं अपर्णा यादव ?

अब जरा अपर्णा यादव की प्रोफ़ाइल भी जान लीजिए। अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा का जन्म एक ठाकुर परिवार में 1 जनवरी 1990 को हुआ था। उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट एक पत्रकार रहे हैं। अपर्णा यादव की मां लखनऊ नगर निगम में अधिकारी है। अपर्णा यादव ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री ली है। अपर्णा यादव प्रतीक यादव को स्कूल के दिनों से ही जानती थीं।

अपर्णा यादव की स्कूली शिक्षा लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेट से हुई है। अपर्णा और प्रतीक की सगाई 2010 में हुई और दोनों की शादी दिसंबर 2011 में हुई। अपर्णा यादव 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि उन्हें भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। वीडियो देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here