Home वीडियो अखिलेश ने मौर्य से क्यों कहा ‘तुमने अपने पिता जी के पैसों...

अखिलेश ने मौर्य से क्यों कहा ‘तुमने अपने पिता जी के पैसों से राशन बांटा है?’

दोनों ने एक-दूसरे पर पर्सनल कमेंट किए और सदन में हंगामा मच गया।

207
0
blank
www.theshudra.com

आज यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच ऐसी ज़ुबानी जंग हुई कि नौबत तू-तू मैं-मैं तक आ गई। दोनों ने एक-दूसरे पर पर्सनल कमेंट किए और सदन में हंगामा मच गया।

क्यों हुआ बवाल ?

दरअसल अखिलेश यादव अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनवाते हुए योगी सरकार की नाकामियों का ज़िक्र कर रहे थे लेकिन जब केशव प्रसाद मौर्य ने जवाब देना शुरू किया तो उन्होंने कई बातें ऐसी बोल दी जिससे अखिलेश यादव भड़क उठे। केशव प्रसाद मौर्य जब सपा पर हमला बोल रहे थे तो अखिलेश ने कहा कि ‘आपके जिले की सड़क किसने बनवाई थी?’ इस पर मौर्य ने कहा ‘आप तो ऐसे कह रहे हैं जैसे आपने सैफई की ज़मीन बेचकर बनवाई हो’

केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान पर अखिलेश अपना आपा खो बैठे और उन्होंने कहा ‘तूने अपने पिताजी के पैसे से बनवाई है क्या? तुमने राशन बांटा तो क्या अपने पिताजी के पैसों से बांटा था?’

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश को बीमार तक कहा था

अखिलेश ने ग़ुस्से में केशव प्रसाद मौर्य को बुरी तरह झड़क दिया। लेकिन उससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश को बीमार तक कह डाला था, मौर्य ने तो ये तक कह दिया था कि मैं आपको 25 साल तक सत्ता में नहीं आने दूँगा। 

अखिलेश की भाषा पर उठा सवाल 

केशव प्रसाद के पर्सनल कमेंट से तिलमिलाए अखिलेश यादव ने तुरंत जवाब दिया लेकिन उनकी भाषा को लेकर सवाल उठने लगे। सत्ता पक्ष ने कहा कि कम से कम तू-तू मैं-मैं की भाषा का इस्तेमाल तो नहीं होना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने खुद इसे कार्यवाही से हटाने की माँग की। 

अखिलेश यादव ने भी अपनी बात को सदन की कार्यवाही से हटा लेने का समर्थन किया लेकिन फिर दोहरा दिया कि इस तरह के पर्सनल कमेंट नहीं किए जाने चाहिए। केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश पर पलटवार किया। कुल मिलाकर आज यूपी विधानसभा के अंदर जमकर बवाल हुआ। अब सोशल मीडिया पर अखिलेश और केशव प्रसाद मौर्य के समर्थक आपस में भिड़े हुए हैं।

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here