Home ट्रेंडिंग गुजरात में दलित बेटी ने रचा इतिहास, जातिवादियों के घमंड को हाथी...

गुजरात में दलित बेटी ने रचा इतिहास, जातिवादियों के घमंड को हाथी के पैर से कुचला !

ये तस्वीरें उन घटिया मानसिकता वाले जातिवादी गुंडों के मुंह पर एक करारा तमाचा है जो अपने आप को बड़ा और दूसरों को छोटा समझते हैं।

634
0
blank
गुजरात में दलित बेटी ने घोड़ी पर निकाली बारात। (फोटो-सोशल मीडिया)

ये तस्वीरें छाती चौड़ी कर देने वाली हैं, ये तस्वीरें जोश भरने वाली हैं  और ये तस्वीरें मनुवादियों के घमंड को हाथी के पैरे से कुचलने वाली हैं। जो जातिवादी दलितों के घोड़ी चढ़ने से रोने लगते हैं, वो ये तस्वीरें देख जल-भुन जाएँगे। ये तस्वीरें उन घटिया मानसिकता वाले जातिवादी गुंडों के मुंह पर एक करारा तमाचा है जो अपने आप को बड़ा और दूसरों को छोटा समझते हैं।

बाबा साहब की तस्वीर लेकर हाथी पर निकली भारती 

गुजरात से आई इन तस्वीरों ने दलितों के प्रतिकार की ऐसी नज़ीर पेश की है जिसने जातिवाद की चूल हिला दी हैं। बाबा साहब डॉ आंबेडकर की तस्वीर हाथ में लिए ये नई नवेली दुल्हन हमारे पुरखों के संघर्ष की याद भी दिलाती है। 

हाथी पर बैठकर पूरा किया पिता का सपना

गुजरात के नाटू परमार अपनी शादी में घोड़ी चढ़कर बारात निकालना चाहते थे लेकिन जातिवादी गुंडों की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए थे। लेकिन उनकी बेटी ने उनका ये सपना पूरा कर दिया। जिन जातिवादियों ने कभी नाटू परमार को घोड़ी नहीं चढ़ने दिया था, उनकी बेटी भारती ने हाथी पर चढ़कर ना सिर्फ़ अपने पिता का सपना पूरा किया बल्कि पूरे दलित समाज को स्वाभिमान से जीने की राह दिखाई। 

दलितों के प्रतिकार का शानदार तरीका 

गुजरात के सौराष्ट्र के सुरेंद्रनगर इलाक़े में भारती जब हाथी पर बैठकर निकली तो लोग देखते रह गए। बाप-बेटी की इस जोड़ी ने मनुवादियों को ऐसा जवाब दिया है कि हर कोई हैरान रह गया। सोशल मीडिया पर नाटू परमार की बेटी भारती का ये वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख लोग कह रहे हैं कि ये हुई ना बात… घोड़ी को अपनी जागीर समझने वाले जातिवादी गुंडों को ऐसे ही जवाब देना चाहिए। 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here