Home भारत दलित युवक की जातिवादी गुंडों ने की पिटाई, युवक ने अस्पताल में...

दलित युवक की जातिवादी गुंडों ने की पिटाई, युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम

जातिवादी गुंडों ने दलित युवक से की मारपीट, इलाज के दौरान युवक की हुई मौत।

553
0
blank
www.theshudra.com

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जातिवादी गुंडों द्वारा एक खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया। यहां सरकारी जमीन पर दुकाने चलाने वाले दलित युवक को गांव के जातिवादियों ने इस कदर मारा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद मृतक की पत्नी ने गांव के प्रधान समेत छह लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

दलित पर जातिवादी गुंडे ने किया हमला

आरोप है कि खड्डा थाना क्षेत्र के गांव सालिकपुर से एनएच-727 हाइवे और रेलवे लाइन गुजरती है। यहीं गांव का दलित युवक नरेश मुसहर कुछ महीने पहले एक झोपड़ी में चाय, पान और खाने-पीने की दुकान चलाता था। कोरोना काल में उसने दुकान बंद कर दी और उसकी झोपड़ी ढह गई है।

आरोप है कि शनिवार को नरेश की दुकान वाली जमीन पर जातिवादी गुंडे कैलाश चौहान ने दुकान लगा ली। इस पर दोनों का विवाद हो गया और मारपीट के दौरान नरेश को गंभीर चोटें आई। जिसके बाद पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां रविवार की सुबह नरेश की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जातिवादी गुंडों ने ली दलित की जान

मृतक की पत्नी शोभा देवी ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि गांव के प्रधान समेत छह जातिवादी गुंडे इस विवाद में शामिल थे। उन्होंने इस विवाद को भड़काया और उसके पति के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर सालिकपुर के ग्राम प्रधान समेत छह लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, SC/ST एक्ट और IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने किया केस दर्ज

इस मामले में खड्डा थाना के एसओ आरके यादव ने बताया कि कैलाश चौहान और सालिकपुर के ग्राम प्रधान रामभजु चौहान समेत छह लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। हमारी टीम मामले की जांच कर रही है, जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

( ये खबर अमर उजाल की रिपोर्ट पर आधारित है )

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here