Home भारत बहुजन पत्रकारों को सम्मान, सिंगापुर के मशहूर अखबार में छपी कहानियां !

बहुजन पत्रकारों को सम्मान, सिंगापुर के मशहूर अखबार में छपी कहानियां !

सिंगापुर के मशहूर अखबार The Strait Times ने आज बहुजन पत्रकारों पर एक स्पेशल स्टोरी प्रकाशित की है। देबाशिष दासगुप्ता ने इस रिपोर्ट में The Shudra और The News Beak के संपादक सुमित चौहान, दलित दस्तक के संपादक अशोक दास और तथागत लाइव नाम से ब्लॉग चलाने वाले अंजुल बमरोलिया की कहानी को प्रमुखता से छापा है। 

292
0
blank
Special Story published on Bahujan Journalist in Singapore's leading daily 'The Strait Times'

आपका सहयोग हमें सशक्त बनाएगा

# हमें सपोर्ट करें

Rs.100  Rs.500  Rs.1000  Rs.5000  Rs.10,000

सिंगापुर के मशहूर अखबार The Straits Times ने आज बहुजन पत्रकारों पर एक स्पेशल स्टोरी प्रकाशित की है। देबाशिष दासगुप्ता ने इस रिपोर्ट में The Shudra और The News Beak के संपादक सुमित चौहान, दलित दस्तक के संपादक अशोक दास और तथागत लाइव नाम से ब्लॉग चलाने वाले अंजुल बमरोलिया की कहानी को प्रमुखता से छापा है।

‘दलित यूट्यूबर्स भारतीय मीडिया द्वारा अपने समुदाय के चित्रण को चुनौती दे रहे हैं’ के तहत प्रकाशित इस लेख स्टोरी में बताया गया है कि कैसे भारत की मनुवादी मीडिया के मुकाबले बहुजन पत्रकार बेहद कम संसाधनों में भी शानदार कम्यूनिटी जर्नलिज़्म कर रहे हैं और कैसे बहुजन समाज से जुड़े मसलों को उठा रहे हैं।

रिपोर्ट में ऑक्सफैम के उस सर्वे का भी जिक्र किया गया है जिसमें भारतीय मीडिया घरानों में दलित समुदाय के पत्रकार ना होने का पता चलता है। रिपोर्टर ने विस्तार से बताया है कि कैसे ये बहुजन पत्रकार अपने समुदाय से जुड़े मसलों को प्रमुखता से उठाते हैं और अपना खुद का मीडिया खड़ा करने की जुगत में लगे हैं। आंबेडकरवादी पत्रकारिता करने वाले इन बहुजन पत्रकारों की कहानी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रकाशित होना बहुजन समाज के लिए गर्व की बात है। इस सफर में साथ देने के लिए The Shudra और The News Beak के सभी पाठकों और दर्शकों का बहुत-बहुत शुक्रिया।

स्टोरी देखने के लिए (यहां) क्लिक करें।

 

 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here