Home भारत यूपी : दलित परिवार से मंदिर में पुजारी ने की मारपीट, पुलिस...

यूपी : दलित परिवार से मंदिर में पुजारी ने की मारपीट, पुलिस ने पीड़ितों पर ही दर्ज किया केस

दलित परिवार को जातिवादियों ने मंदिर में घुसने से रोका।

374
0
blank
www.theshudra.com

उत्तर प्रदेश के जिला झांसी के टहरौली में मंदिर में पूजा करने गए दलित परिवार के साथ मारपीट की एक घटना सामने आई है। आरोप है कि दलित पति-पत्नी अपने बच्चों के साथ लक्षण जी महराज मंदिर में दर्शन के लिए गए थे। वहां पर मौजूद मंदिर के पुजारी ने दलित परिवार को मंदिर में घुसने से रोका और मारपीट की घटना को अंजाम दिया।

जातिवादी गुंडों ने दलित परिवार को पीटा

पीड़ित पक्ष के आरोप के मुताबिक, जब दलित परिवार 24 अगस्त को मंदिर में पूजा करने पहुंचा तो पुजारी ने उन्हें मंदिर में घुसने से मना कर दिया और उन्हें पूजा नहीं करने दी। इसके बाद परिवार को जातिसूचक गालियां देकर अपमानित भी किया। जब पीड़ित परिवार ने इसका विरोध किया तो पुजारी ने सवर्ण जाति के लोगों के साथ मिलकर दलित परिवार की लाठी-डंड़ों से पिटाई कर दी। जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से ना लेते हुए कोई कार्रवाई नहीं की।

मामले में पुलिस का पक्ष अलग

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद टहरौली थाने के एसएचओ विनोद मिश्रा ने बताया कि महिला झूठ बोल रही है, उसके आरोप बिल्कुल निराधार हैं। दरअसल महिला के दो बेटे जितेन्द्र और धर्मेंद्र मंदिर के चबूतरे पर ताश खेल रहे थे। जब पुजारी ने इसका विरोध किया तो दोनों ने मिलकर उसे मारा और पुजारी को बचाने आई उसकी बहन की भी पिटाई कर दी, जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। महिला अपने बच्चों को बचाने के लिए पुजारी पर झूठा केस लगा रही है।

( ये खबर पत्रिका की रिपोर्ट पर आधारित है )

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here