Home इमेज गैलरी किसान आंदोलन की 10 सबसे दमदार तस्वीरें देखिए !

किसान आंदोलन की 10 सबसे दमदार तस्वीरें देखिए !

सिंघु बॉर्डर पर द शूद्र संवाददाता रोहन कठपालिया ने हालात का जायजा लिया और अपने कैमरे के लेंस से किसान आंदोलन को देखने की कोशिश की। उनकी कुछ तस्वीरें देखिए। 

471
0
blank
(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

आपका सहयोग हमें सशक्त बनाएगा

# हमें सपोर्ट करें

Rs.100  Rs.500  Rs.1000  Rs.5000  Rs.10,000

दिल्ली की दहलीज़ पर किसान डटे हुए हैं और उनका जोश कम नहीं हो रहा। केंद्र सरकार पर किसानों ने जबरदस्त दबाव बना रखा है। दिल्ली के कई बॉर्डर पर किसानों ने चक्का जाम किया हुआ है। खासकर दिल्ली-सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब-हरियाणा के किसानों ने डेरा डाल रखा है। सिंघु बॉर्डर पर द शूद्र संवाददाता रोहन कठपालिया ने हालात का जायजा लिया और अपने कैमरे के लेंस से किसान आंदोलन को देखने की कोशिश की। उनकी कुछ तस्वीरें देखिए।

  1. ये ट्रैक्टर किसान आंदोलन की शान बने हुए हैं। ट्रॉली पर तिरपाल लगाकर आए किसानों ने लंबे संघर्ष का पूरा इंतजाम किया हुआ है।
(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

2. सिंघु बॉर्डर पर हजारों किसान डटे हुए हैं।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

3. जहां तक नज़र जाएगी, बस किसान ही किसान और ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर नज़र आएंगे।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

4. किसान आंदोलन के दौरान लंगर भी खूब चल रहे हैं। कई सामाजिक संगठन भी किसानों के खाने-पीने का इंतजाम करा रहे हैं। यही नहीं, किसानों की तरफ से पुलिस वालों को भी खाना-पीना दिया जा रहा है।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

5. इस आंदोलन में जींस पहने वाले और स्मार्ट फोन इस्तेमाल करने वाले युवा किसान भी बड़ी संख्या में हिस्सा ले रहे हैं। इन्हीं किसानों को गोदी मीडिया खालिस्तान कहकर बदनाम कर रहा है इसलिए ये युवा किसान गोदी मीडिया को लानत भेज रहे हैं।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

6. सरकार ने किसानों को बुराड़ी मैदान में जाने को कहा है लेकिन किसान दिल्ली की घेराबंदी की रणनीति पर ही काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक कानून वापस नहीं होते, तब तक वो पीछे नहीं हटेंगे।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

7. दरअसल मोदी सरकार को लेकर किसानों में अविश्वास भी साफ-साफ दिखाई देता है। किसान कहते हैं कि उन्होंने कई बार सरकार पर भरोसा किया, पीएम मोदी ने कई वायदे किए लेकिन पूरा एक भी नहीं हुआ इसलिए इस बार आश्वासन नहीं चाहिए।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

8. पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की थी लेकिन किसानों को रोक नहीं पाई।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया

9. अभी भी सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने रास्ता रोक रखा है। गृह मंत्री अमित शाह के हुक्म पर दिल्ली पुलिस किसानों को खदेड़ने के लिए तैयार है लेकिन किसानों का जोश भी हाई है।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)

10. सोमवार को सिख किसानों ने सड़क पर ही गुरपुरब का त्योहार मनाया। अपने सबसे बड़े गुरु नानक देव जी को सम्मान और अपने हक के लिए संघर्ष का नारा बुलंद किया।

(तस्वीर-रोहन कठपालिया)
  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here