Home भारत कौन हैं रामजी गौतम? ‘मुंह काला’ होने से लेकर राज्यसभा तक का...

कौन हैं रामजी गौतम? ‘मुंह काला’ होने से लेकर राज्यसभा तक का पूरा सफर जानिए

मायावती के करीबी माने जाने वाले रामजी गौतम अब जल्द ही देश की संसद में पार्टी और बहुजनों की आवाज़ बुलंद करते नज़र आएँगे। लेकिन ये रामजी गौतम हैं कौन ? आइए आपको इनकी पूरी प्रोफ़ाइल बताते हैं।

1189
0
blank
मायावती ने रामजी गौतम को राज्यसभा भेजने का इंतजाम कर दिया है। (फोटो-सोशल मीडिया)

पिछले साल राजस्थान में जिस आदमी को लोगों ने काला मुंह करके गधे पर बैठाकर घुमाया था, उसे बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजने का इंतज़ाम कर दिया है। एक साल पहले बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर रामजी गौतम को राजस्थान में बीएसपी के कथित समर्थकों ने यूँ बेइज्जत किया था…लेकिन अब मायावती ने उन्हें राज्यसभा भेज रही हैं। 6 विधायकों के बाग़ी होने और सपा के समर्थन से पर्चा भरने वाले प्रकाश बजाज का नामांकन रद्द होने के बाद रामजी गौतम का राज्यसभा पहुँचना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन ये रामजी गौतम हैं कौन ? आइए आपको इनकी पूरी प्रोफ़ाइल बताते हैं।

कौन हैं रामजी गौतम ?

रामजी गौतम फ़िलहाल बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर हैं। इस समय उन्हें बिहार और एमपी का प्रभारी भी बनाया हुआ है। साल 2018 में बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने रामजी गौतम को बीएसपी का उपाध्यक्ष बनाया था। हालाँकि वे कभी एमपी या एमएलए नहीं रहे लेकिन पार्टी के लिए लगातार काम करते रहे हैं।  41 साल के रामजी गौतम केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं। साथ ही रामजी ने वे एमबीए की पढ़ाई भी की है। रामजी गौतम बीएसपी की रणनीतिकार टीम का भी हिस्सा हैं। वे बुंदेलखंड में पार्टी के कोऑर्डिनेटर रह चुके हैं। साथ ही तेलंगाना में भी गौतम बीएसपी का काम काज देख चुके हैं।

रामजी गौतम के राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरते ही बीएसपी में बगावत हो गई थी। (फोटो-सोशल मीडिया)

रामजी गौतम के कामकाज को देखते हुए मायावती ने उन्हें बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर जैसा अहम पद सौंपा था। हालाँकि पिछले साल उनके राष्ट्रीय संयोजक रहते हुए उनपर टिकट बेचने का आरोप लगा और राजस्थान में उन्हें अपमानित भी किया गया।  तब मायावती ने इसे कांग्रेस की साज़िश करार दिया था। लेकिन अब बीएसपी ने उन्हें राज्यसभा भेजने का इंतज़ाम कर बड़ा सम्मान दिया है। मायावती के करीबी माने जाने वाले रामजी गौतम अब जल्द ही देश की संसद में पार्टी और बहुजनों की आवाज़ बुलंद करते नज़र आएँगे। वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

 

ब्यूरो रिपोर्ट, द शूद्र

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here