Home Caste Violence दलितों की कब्रगाह बन रहा यूपी, प्रयागराज के बाद अब आज़मगढ़ में...

दलितों की कब्रगाह बन रहा यूपी, प्रयागराज के बाद अब आज़मगढ़ में डबल मर्डर !

अब यूपी के ही आज़मगढ़ से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है।

431
0
blank
आज़मगढ़ में दलित दंपति की हत्या। (Photo - Social Media)

आज़मगढ़ : यूपी में दलितों के साथ हैवानियत की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही। योगीराज में यूपी दलितों की कब्रगाह बनता जा रहा है। यूपी के प्रयागराज में दलित परिवार के 4 सदस्यों की बर्बरता से हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब यूपी के ही आज़मगढ़ से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है।

आज़मगढ़ में दलित दंपति की निर्मम हत्या 

आज़मगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र के चिथऊपुर गांव में दलित लेखपाल और उनकी पत्नी की हत्या कर दी गई है। वारदात का वीडियो इतना भयावह है कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जाएं।

घर में घुसकर बदमाशों ने की हत्या 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिथऊपुर गांव के रहने वाले 55 साल के राम नगीना चकबंदी विभाग में लेखपाल थे। रविवार की रात वो और उनकी 52 वर्षीय पत्नी घर पर सो रहे थे। देर रात अज्ञात बदमाश घर में घुस आए और दंपती की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। हत्या के पीछे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार – मायावती 

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने दलितों पर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए सरकार से दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा ‘यूपी में प्रयागराज के बाद, अब आज़मगढ़ में भी दलित पति-पत्नी की कल रात गला काट कर हत्या कर देने की घटना भी अति-दुःखद, दर्दनाक व अति-निन्दनीय। दलितों पर आए दिन हो रहे ऐसे अत्याचारों को सरकार तुरन्त सख्ती से रोके तथा दोषियों के विरुद्ध सही व सख्त कार्रवाई भी करे, बीएसपी की यह माँग।’

वारदात का वीडियो दिल दहला देने वाला है 

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राम नगीना और उनकी पत्नी मंशा देवी के शव बहुत ही बुरी हालत में पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here