Home Caste Violence ओड़िशा : मरी हुई गाय की चमड़ी उतार रहे दलितों को बजरंग...

ओड़िशा : मरी हुई गाय की चमड़ी उतार रहे दलितों को बजरंग दल के गुंडों ने बुरी तरह पीटा

वायरल वीडियो में पीड़ितों के साथ मारपीट और गाली-गलौज़ को देखा जा सकता है।

190
0
blank
Photo by Madhusudan

बरगढ़ : ओड़िशा के बरगढ़ जिले में बजरंग दल के दंगाराज का एक और वीडियो सामने आया है। मृत गाय की चमड़ी उतारते वक्त 3 दलित लोगों के ऊपर 30 से अधिक बजरंग दल के गुंडों ने हमला कर दिया। All India Lawyers Association For Justice की ओर जारी की गई प्रेस रिलीज़ के मुताबिक दलितों को नंगा करके बुरी तरह पीटा गया और उनका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया। वायरल वीडियो में पीड़ितों के साथ मारपीट और गाली-गलौज़ को देखा जा सकता है।

मालिक के कहने पर मरी हुई गाय लाए थे – पीड़ित

पीड़ितों के मुताबिक रविवार को ओडिशा के बरगढ़ जिले के निलेस्वर गांव में सवर्ण बृन्दावन साहू के घर एक गाय की मौत हो गई थी। साहू ने चकरकेन गांव से कैलास रविदास, बिघ्नराज मेहेर और दुखु मेहेर को फोन करके बुलाया और मरी हुई गाय उन्हें सौंप दी। ये तीनों लोग अपने गांव में मरी हुई गाय की चमड़ी निकाल रहे थे लेकिन आरोप है कि तभी बजरंग दल के 30 से ज्यादा गुंडों ने उनपर हमला कर दिया।

पुलिस में दर्ज़ कराया गया मामला 

ये भयानक वारदात 1 मई को हुई हुई लेकिन पुलिस ने मामला 4 मई को दर्ज़ किया। ओड़िशा से हमें ये खबर पहुंचाने वाले मधुसूदन ने हमें बताया कि अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। ओड़िशा में ही 14 अप्रैल को भी आंबेडकर जयंती पर दलितों पर हमला हुआ था, तब भी आरोप बजरंग दल पर ही लगा था लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना होने की वजह से ऐसे मामलों पर रोक नहीं लग पा रही।

ओड़िशा से मधुसूदन के साथ ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़बीक

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here