Home Caste Violence चमारों के ख़िलाफ़ मुनादी कराने वाले पर चला क़ानून का डंडा, सलाख़ों...

चमारों के ख़िलाफ़ मुनादी कराने वाले पर चला क़ानून का डंडा, सलाख़ों के पीछे पहुँचा जातिवादी गुंडा

आरोपी ने गांव में ढोल बजवाकर एलान करवाया था कि अगर कोई चमार उसकी डोल या ट्यूबवेल पर दिखाई दिया तो वो उस पर 5 हज़ार का जुर्माना लगाएगा और 50 जूते मारेगा।  

236
0
blank
पहली तस्वीर - मुनादी करने वाला, दूसरी तस्वीर - मुख्य आरोपी राजवीर प्रधान। (फोटो-मुज़फ्फरनगर पुलिस)

सलाख़ों के पीछे खड़े इस अधेड़ के चेहरे को देखिए। नाम है राजवीर प्रधान, नाम में राज लगा है तो ये समझता है कि पूरे गाँव पर इसी का राज चलेगा लेकिन अब इसका असली ठिकाना मुज़फ़्फ़रनगर जेल है। ये वही घटिया आदमी है जो यूपी के मुज़फ़्फ़रनगर ज़िले के पावटी खुर्द गाँव में ढोल बजवाकर एलान करवा रहा था कि अगर कोई चमार उसकी डोल या ट्यूबवेल पर दिखाई दिया तो वो उस पर 5 हज़ार का जुर्माना लगाएगा और 50 जूते मारेगा।  

वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई 

सोशल मीडिया ये वीडियो वायरल हुआ तो यूपी पुलिस इस जातिवादी गुंडे के घर पहुँच गई। पुलिस ने मुनादी करने वाले शख़्स और राजवीर दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। द शूद्र और द न्यूज़बीक के संपादक सुमित चौहान के ट्वीट के जवाब में मुज़फ़्फ़रनगर पुलिस ने ट्वीट किया पावटी खुर्द के प्रकरण में थाना चरथावल पर  गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए मुनादी करने वाले व्यक्ति एवं राजवीर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अग्रिम आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।’

जातिवादियों को लेना चाहिए सबक 

ये तस्वीर उन मनुवादियों के लिए सबक़ है जो सोचते हैं कि देश संविधान से नहीं बल्कि मनुस्मृति से चलेगा। इस तस्वीर से घटिया जातिवादियों को समझ लेना चाहिए कि उनका असली ठिकाना जेल ही होगा।

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा 

इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए सुमित चौहान ने लिखा ‘ये है वो हरामी जो मुज़फ्फरनगर के पावटी खुर्द गांव में चमारों पर 5 हज़ार ज़ुर्माने और 50 जूते की सज़ा का एलान करवा रहा था। अब जेल में है। ऐसे मानसिक बीमार लोगों का असली ठिकाना जेल ही है। इन्हें खुले में नहीं छोड़ना चाहिए, समाज के लिए हानिकारक हैं।’ 

कड़ी से कड़ी सज़ा मिले 

अपने नाम के साथ प्रधान लगाने वाले इस घटिया आदमी की प्रधानी अब जेल में निकल रही है। जाति के आधार पर गाँव के लोगों से भेदभाव करने वाले इस मनुवादी की अक्ल अब ज़रूर ठिकाने आ जानी चाहिए। लोग इस जातिवादी शख्स पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की माँग कर रहे हैं। 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here