Home Caste Violence जातिवादियों ने दी युवक को दलित महिला से शादी करने की सजा,...

जातिवादियों ने दी युवक को दलित महिला से शादी करने की सजा, जिंदा जलाने का किया प्रयास !

ब्राह्मण परिवार ने दलित महिला से शादी करने पर युवक को ज़हर देकर किया मारने का प्रयास।

784
0
blank
www.theshudra.com

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में ब्राह्मणवादियों द्वारा मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां ब्राह्मण समुदाय के लोगों पर एक दलित महिला के पति को जहर देने और जिंदा जलाने का आरोप लगा है। साल 2009 में ब्राह्मण परिवार के अश्विनी ने दलित समाज की एक महिला लक्ष्मी से शादी की थी। अश्विनी के घर वालों ने लक्ष्मी को कभी स्वीकार नहीं किया। परिवार वाले अश्विनी से लक्ष्मी को तलाक देने और छोड़ने की बात करते थे।

केरोसिन डाल जिंदा जलाने की कोशिश

पीड़ित अश्विनी ने बताया कि मेरे पिता और बुआ ने जनवरी 2021 में मुझे जिंदा जलाने की कोशिश की थी। इससे पहले भी मेरी बुआ ने लक्ष्मी से तलाक ना लेने पर मुझे जहर दे दिया था। मेरा परिवार लक्ष्मी के साथ रहने को लेकर मुझे हमेशा नतीजे भुगतने की धमकी देता है। मैं अपनी पत्नी के साथ सलान गांव में एक कमरे के कच्चे मकान में रहता हूं। मेरी पत्नी लोगों के घरों में काम करती है और मैं ट्रक चलाता हूं। जिससे हम अपना और हमारे दो बच्चों का पालन-पोषण कर रहे है।

चाची ने दी पीड़ित युवक को धमकी

पीड़ित के मुताबिक उनके पिता ने उसे अकेले घर बुलाया था। तभी उसकी चाची ने उस पर केरोसिन डाल दिया और उसके पिता की तरफ माचिस फेंकी और उसके पिता ने उसे आग लगा दी। उसकी चाची ने उसे धमकी दी कि, ‘अगर मेरी पत्नी और मैं दोबारा रथियान दन्ना गांव में हमारे घर आए तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।’

पुलिस ने जबरन केस बंद किया

वकील की माने तो पीड़ित परिवार ने जहर दिए जाने का मामला दर्ज़ कराया था जिसको पुलिस ने पिछले साल जबरन बंद कर दिया था जबकि जिंदा जलाए जाने के मामले की जांच अब भी लंबित है।

( ये खबर द वायर की रिपोर्ट पर आधारित है )

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here