Home Caste Violence बिहार में जातिवाद का नंगा नाच, जातिवादी गुंडों ने दलितों के घरों...

बिहार में जातिवाद का नंगा नाच, जातिवादी गुंडों ने दलितों के घरों में लगाई आग !

आरोप है कि गाँव के रहने वाले यादवों ने धमारों की बस्ती में घुसकर ना सिर्फ़ लोगों से मारपीट की बल्कि एक दलित का घर भी जला दिया।

812
0
blank
www.theshudra.com

धू-धू कर जलते इस घर की तस्वीरें देखकर आप समझ तो गए ही होगे कि किसी दलित का घर जल रहा है। भारत में दलितों पर बर्बरता की ऐसी तस्वीरें अक्सर देखने को मिल ही जाती हैं। एक दलित परिवार का आशियाना देखते ही देखते हुए राख का ढेर हो गया। और ये सब हुआ है सुशासन बाबू के नाम से मशहूर नीतीश कुमार के बिहार में।

रोहतास ज़िले के धनकडां गांव में वारदात 

बिहार के रोहतास ज़िले से महज़ 6 किलोमीटर दूर है धनकडां गाँव, इस गाँव में जातिवादी गुंडों ने बस्ती पर खूब क़हर बरसाया। आरोप है कि गाँव के रहने वाले यादवों ने चमारों की बस्ती में घुसकर ना सिर्फ़ लोगों से मारपीट की बल्कि एक दलित का घर भी जला दिया। इस वारदात में एक मासूम बच्चे का पैर जल गया। परिवार ने किसी तरह अपनी जान बचाई। 

बिहार BSP अध्यक्ष ने किया दौरा 

बिहार बीएसपी के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल किशोर विवेक पीड़ित परिवार से मिलने धनकडां गाँव पहुँचे। उन्होंने दलित बस्ती में सुरक्षा मुहैया कराने के साथ-साथ दोषियों पर सख़्त एक्शन की माँग की। कुणाल इस दौरान नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा। 

बहुजन एकता के ख्वाब पर चोट 

इन तस्वीरों से एससी-एसटी और ओबीसी की एकता को भी ठेस पहुँचती है। ऐसे में समस्त ओबीसी समाज को भी ये सोचना होगा कि वो दलितों पर अत्याचार करके अपनी ग़ुलामी का रास्ता ही साफ़ कर रहे हैं क्योंकि ब्राह्मणवादी उन्हें इस्तेमाल कर रहे हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़बीक 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here