Home Caste Violence हिसार : दलित की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर...

हिसार : दलित की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज

हिसार में एक दलित शख़्स की हत्या के विरोध में न्याय की माँग कर रहे लोगों पर हरियाणा पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

1137
0
blank
हिसार में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज।

विरोध प्रदर्शन और लाठीचार्ज की ये तस्वीरें हरियाणा के हिसार ज़िले से आई हैं। हिसार में एक दलित शख़्स की हत्या के विरोध में न्याय की माँग कर रहे लोगों पर हरियाणा पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिस समाज के एक व्यक्ति को मार डाला गया है, उसी समाज के ऊपर खट्टर सरकार की पुलिस ने लाठियां भांजी।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लगाया आरोप

पुलिस ने कहा है कि पहले प्रदर्शनकारियों ने ही पथराव किया लेकिन आरोप प्रत्यारोप के खेल में मृतक विक्रम का परिवार न्याय के लिए भटक रहा है। पीड़ित परिवार के मुताबिक़ 7 सितंबर की रात को कापड़ा गाँव के विक्रम की हत्या कर दी गई थी। परिवार के मुताबिक़ उसकी हत्या करके सड़क पर फेंक दिया गया। पुलिस मामले को एक्सीडेंट बता रही है लेकिन परिवार का कहना है कि कुछ लोग उससे बँधुआ मज़दूरी करवाते थे और फ़ोन पर उन्होंने सुना था कि कुछ लोग उसे धमका रहे थे। 

दो हफ्तों से प्रदर्शन कर रहे हैं दलित संगठन

कई बहुजन संगठन दो हफ़्तों से न्याय की माँग कर रहे हैं। बुधवार को भी कई संगठन जिला कलेक्टर से मिलने पहुँचे थे लेकिन वहाँ हालात बेक़ाबू हो गए और पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस अपनी थ्योरी दे रही है और परिवार अपनी… लेकिन इन सबके बीच सवाल उठता है कि आख़िर विक्रम को किसने मारा ?

हिसार से सुनील अंजाना के साथ ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़बीक 

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here