Home Caste Violence हैदराबाद : नागराजू हत्याकांड के 2 आरोपी गिरफ्तार, इस्लाम में पसरे जातिवाद...

हैदराबाद : नागराजू हत्याकांड के 2 आरोपी गिरफ्तार, इस्लाम में पसरे जातिवाद पर छिड़ी बहस

नागराजू अपनी पत्नी के परिवार को मनाने के लिए इस्लाम तक को क़बूल करने के लिए तैयार था लेकिन सुल्ताना के परिवार वालों ने उन्हें स्वीकार नहीं किया।

213
0
blank
Syed Mobin Ahmed and Mohammed Masood Ahmed were arrested on May 5.

हैदराबाद के नागराजू हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हैदराबाद पुलिस ने नागराजू की पत्नी सैयद सुल्ताना के भाई सैयद मोबिन अहम और उसके साथ मोहम्मद मसूद अहमद को नागराजू की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। 

4 मई को हुई थी हत्या 

हैदराबाद के सरूरनगर में बुधवार रात करीब 9 बजे नागराजू की बेरहमी से हत्या कर दी थी। झूठी शान के नाम पर आरोपियों ने सैयद सुल्ताना के सामने ही उसके पति नागराजू पर चाकू से कई वार किये जिससे उसकी मौत हो गई थी। 

नागराजू की जाति आ गई आड़े 

दरअसल सैयद सुल्ताना ने दलित जाति से ताल्लुक़ रखने वाले नागराजू से प्रेम विवाह किया था। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी जिसके बाद से ही सुल्ताना का परिवार उनका दुश्मन बन गया था। इसी वजह से नागराजू की हत्या कर दी गई। 

इस्लाम क़बूल करने को तैयार था नागराजू 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ नागराजू अपनी पत्नी के परिवार को मनाने के लिए इस्लाम तक को क़बूल करने के लिए तैयार था लेकिन सुल्ताना के परिवार वालों ने उन्हें स्वीकार नहीं किया। नागराजू का दलित जाति से होना भी उन्हें नागवार गुज़रा। इस हत्याकांड ने इस्लाम में पसरे जातिवाद पर एक बार फिर से बहस छेड़ दी है। लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि आखिर हिंदू धर्म की तरह इस्लाम में भी बुरी तरह पसरे जातिवाद का अंत कब होगा ?

  telegram-follow   joinwhatsapp     YouTube-Subscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here